Vigilance Uttarakhand की बड़ी कारवाही || रिश्वत लेने वाले सावधान
5 (1)

Vigilance Uttarakhand News

Uttarakhand News

 

नगर निगम, हल्द्वानी में नियुक्त अवर अभियंता खष्टी बल्लम उपाध्याय को रुपये 25,000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में विजिलेंस ने कार्रवाई की है।

 

 

कार्रवाई का समर्थन

 

निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन ने इस कार्रवाई का समर्थन जताया है। उन्होंने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है।

 

अभियंता को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गयाVigilance Uttarakhand

 

विजिलेंस द्वारा किए गए एक गहने की खरीद में अभियंता को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। इस कार्रवाई में उनका गिरफ्तार हो चुका है।

 

निदेशक का बयान

निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन ने बताया कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है। रिश्वत लेने वालों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

 

विजिलेंस द्वारा किए गए इस कार्रवाई के बाद, अभियंता को गिरफ्तार कर लिया गया है। निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को भी सराहा है।

 

नगर निगम की बड़ी कार्रवाई

यह मामला नगर निगम के लिए बड़ी कार्रवाई है। रिश्वत के मामले में कड़ी कार्रवाई किए जाने के बाद, लोगों में विश्वास बढ़ेगा।

 

सारांशVigilance Uttarakhand

 

विजिलेंस द्वारा किए गए इस कदम से साफ होता है कि कोई भी भ्रष्टाचार की भूमिका में नहीं बच सकता। निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन की इस कार्रवाई का समर्थन करते हुए हमें भी उम्मीद है कि और ऐसी कड़ी कार्रवाई ली जाएगी।

उत्तराखंड विजिलेंस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट नीचे दिए गए है ।

https://vigilance.uk.gov.in/hi/about-vigilance

 

 

 

उत्तराखंड सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर जारी किया

 

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 1064 जारी किया है। इस नंबर पर भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत की जा सकेगी।

 

मुख्यमंत्री का बयान

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद इस नए हेल्पलाइन नंबर का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है।

 

तत्काल कार्रवाई का आदेश

 

मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि भ्रष्टाचार की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए। उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

 

सरकार का संकल्प

 

उत्तराखंड सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ न केवल नए नंबर का ऐलान किया है, बल्कि इसे प्रभावी तौर पर काम में भी लिया जाएगा। सरकार का यह संकल्प है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों का समर्थन पाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

 

Other Blog Post Link  Nainital

Yoututube Link

Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]

Leave a Comment

Translate »